जियो फोन से कंप्यूटर में यूट्यूब कैसे चलाएं?

0
26

क्या आप आपकी Jio Phone के जरिए अपने कंप्यूटर और लैपटॉप पर युटुब को चलाना चाहते हैं, तो आर्टिकल को पढ़ते रहिए क्योंकि यह सर्विस को इस्तेमाल करना बहुत ही ज्यादा आसान है आप कुछ ही मिनट में अपने कंप्यूटर पर यूट्यूब चला पाएंगे आपके जिओ फोन के इंटरनेट की मदद से. आज के टाइम में हर किसी के पास जिओ मोबाइल फोन है जिसमें इंटरनेट के प्लेन हमें बहुत सस्ते देखने को मिल जाते हैं यही कारण है कि बहुत सारे लोग जिओ फोन का इंटरनेट यूज करना चाहते हैं अपने कंप्यूटर पर और साथ ही साथ यूट्यूब जैसी वेबसाइट को भी इस्तेमाल करना चाहते हैं.

Jio Phone एक बहुत ही अच्छा Feature फोन है, जिसमें सभी लगभग सभी तरह की एप्लीकेशन चल जाती है जैसे कि यूट्यूब व्हाट्सएप फेसबुक साथ ही साथ आप इसमें लाइव टीवी भी देख सकते हैं और आपकी मनपसंद मूवी भी इंजॉय कर सकते हैं वह भी बहुत कम पैसे में.

जियो फोन से कंप्यूटर में यूट्यूब कैसे चलाएं?

  1. सबसे पहले आपको डाटा केबल कनेक्ट करनी है अपने Jio Phone से
  2. अब केवल की दूसरी साइड बाली पिन को अपने कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट में लगाइए
  3. अब आपको जिओ फोन की सेटिंग ओपन करना है
  4. सेटिंग में जाने के बाद आपको Wifi का ऑप्शन दिखेगा
  5. उस विकल्प पर क्लिक कर Tethering ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है
  6. यहां पर आपको तीन विकल्प देखने को मिलेंगे Wifi HotSpot, Tethering, Bluetooth
  7. अब आपको Tethering विकल्प को सिलेक्ट करने के बाद इसे Enable कर देना है
  8. अब आपको अपने कंप्यूटर में कोई भी इंटरनेट ब्राउज़र ओपन कर लेना है
  9. सर्च करें YouTube.com

अब आपके कंप्यूटर में YouTube स्टार्ट हो चुका होगा जियो फोन के इंटरनेट की मदद से.

अगर आपने डाटा केबल को अपने मोबाइल फोन तथा कंप्यूटर से अच्छी तरह से कनेक्ट किया होगा तो आपका मोबाइल फोन का इंटरनेट कंप्यूटर के साथ जुड़ चुका होगा अन्यथा यह कनेक्ट नहीं होगा अगर आपने केबल को सही ढंग से नहीं लगाया होगा तो.

Tip: अगर आप डाटा केबल के जरिए कंप्यूटर पर इंटरनेट नहीं चला पा रहे हैं तो आप अपने कंप्यूटर का वाईफाई हॉटस्पॉट इस्तेमाल कर जिओ फोन का इंटरनेट को कनेक्ट कर सकते हैं जियो फोन के हॉटस्पॉट को इनेबल करने के बाद जहां आपको हॉटस्पॉट का पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी.

हम आशा करते हैं कि आपकी समस्या का समाधान हो चुका होगा, हमारे इस आर्टिकल की मदद से अगर आपको किसी भी तरह की समस्या आती है यूट्यूब को अपने कंप्यूटर पर चलाने के लिए जियो फोन की मदद से तो आपको हमें कमेंट कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here