क्या GBWhatsApp को Facebook द्वारा बनाया गया है? अगर आप भी यह प्रश्न खोज रहे हैं तो इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए क्योंकि इस आर्टिकल में हमने आपको संपूर्ण जानकारी दी है, GBWhatsApp के बारे में कि, किसने Develop किया है और क्या यह सुरक्षित है.

जैसे कि आप जानते हैं कि Facebook बहुत ही बड़ी कंपनी है जिसने कुछ ही साल पहले WhatsApp को भी खरीद लिया है साथ ही साथ इंस्टाग्राम जैसी एप्लीकेशन भी फेसबुक कंपनी की है.

जैसे कि आप जानते हैं कि WhatsApp एक मैसेज सेंड और वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन है जो कि Android और iOS मोबाइल फोन के लिए उपलब्ध है, जिसे आप डायरेक्टली Google Playstore और Apple Store से डाउनलोड कर सकते हो.

What is Facebook?

तो मित्रों फेसबुक के बारे में कौन नहीं जानता है, अगर इस आर्टिकल को आप पढ़ रहे हैं तो जरूर ही आप फेसबुक के बारे में जानते होंगे और अगर अभी तक आप फेसबुक के बारे में नहीं जानते होगे तो आपकी डिजिटल नॉलेज बहुत ही ज्यादा कम है खैर इसमें आपका कोई नुकसान नहीं.

हम आपको बताते हैं, फेसबुक एक अमेरिकन सोशल मीडिया कंपनी है जोकि मार्क जुकरबर्ग द्वारा डिवेलप की गई है, यह दुनिया की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी वेबसाइट है जो कि 2004 में लॉन्च हुई थी.

What is WhatsApp?

आज के दौर में व्हाट्सएप के बारे में हर युवक-युवती जानते हैं, क्योंकि यह एप्लीकेशन हर किसी के मोबाइल फोन में पाई जाती है भले ही वह छोटा बच्चा हो या फिर कोई बुजुर्ग आदमी.

व्हाट्सएप एक मैसेंजर है जिसकी मदद से आप एक जगह से दूसरी जगह किसी भी समय मैसेज वीडियो भेज सकते हो वह भी बिल्कुल मुफ्त में साथ ही साथ इसमें आपको एचडी वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन भी मिल जाता है.

जैसे ही हम व्हाट्सएप की बात करते हैं तो यहां पर उसका मोड वर्जन GBWhatsApp का नाम आता है, जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल लोग इसीलिए करते हैं, क्योंकि वह एप्लीकेशन आपको थोड़े ज्यादा फीचर्स प्रोवाइड करती है Original WhatsApp के मुकाबले यही कारण है कि इसकी लोकप्रियता ओरिजिनल जीबी व्हाट्सएप से कहीं ज्यादा है.

अब हमारे सवाल यह आता है, कि क्या जीबी व्हाट्सएप को फेसबुक द्वारा बनाया गया है? और क्या इससे फेसबुक द्वारा खरीद लिया गया है.

Kya GBWhatsApp Facebook ne banaye he?

यह बिल्कुल भी संभव नहीं है.

सबसे पहले आपको यह जानना बहुत जरूरी है कि जीबी व्हाट्सएप क्या है और यह कैसे काम करता है?

तो मित्रों जीबी व्हाट्सएप एक मॉडिफाई एप्लीकेशन है ओरिजिनल जीबी व्हाट्सएप की जिसका किसी भी प्रकार से ओरिजिनल व्हाट्सएप से लेन-देन नहीं है, यह एप्लीकेशन को किसी थर्ड पार्टी डेवलपर द्वारा डेवलप किया था, और इसमें आपको बहुत सारे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो कि ओरिजिनल जी व्हाट्सएप में नहीं पाए जाते.

तो मित्रों हम आपको बतला दें, की जीबी व्हाट्सएप को फेसबुक द्वारा नहीं खरीदा गया है साथ ही साथ यह कभी संभव भी नहीं हो सकता है क्योंकि यह एक Mod एप्लीकेशन है जिससे किसी भी तरह से खरीदा या बेचा नहीं जा सकता क्योंकि यह WhatsApp Company का उल्लंघन करती है.

हम आशा करते हैं दोस्तों आपको हमारे ब्लॉक द्वारा कुछ सीखने को मिला होगा अगर आपको लगता है कि हमसे कोई महत्वपूर्ण जानकारी छूट गई हो तो कृपया कर आप हमें उसकी सूचना कमेंट के जरिए दे सकते हैं.

धन्यवाद पढ़ने के लिए.

Previous articleNox Player ko Kaise Install Kare?
Next articleKaise Oppo Phone me Speed Meter Enable Kare?
मेरा नाम राम है और मैं इस वेबसाइट को मैनेज करता हूं. मेरी बचपन से ही Computer में बहुत ही अधिक रुचि थी, और मैं पिछले 5 साल से कंप्यूटर के बारे में सीख रहा हूं सीखते सीखते मैंने यह सोचा क्यों ना मुझे यह सब जानकारी मेरे उन दोस्तों के साथ शेयर करनी चाहिए जो कि कंप्यूटर के बारे में सीखना चाहते हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं यही कारण है कि हमने यह ब्लॉग आप लोगों के लिए बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here