Kya Kali Linux Par Gaming ki Ja Sakti he?

क्या आप खोज रहे हैं कि Kali Linux पर Gaming की जा सकती है कि नहीं? तो आज हम आपको इस प्रश्न का उत्तर देंगे जिसके माध्यम से आपको जानकारी प्राप्त होगी कि आप लाइनेक्स पर गेमिंग कर सकते हो या नहीं.

 Kali Linux

तो दोस्तों गेमिंग किसको पसंद नहीं है, दुनिया में बहुत टाइप के Gamer हैं कई Gamer पसंद करते हैं गेम्स को खेलना आपने मोबाइल फोन पर और कई पसंद करते हैं प्लेस्टेशन पर खेलना और कुछ Gamer पसंद करते हैं कंप्यूटर और लैपटॉप पर खेलना जिससे के लोगों को तरह-तरह का गेमिंग एक्सपीरियंस मिलता है.

जैसे कि आप जानते हैं कि इस युग में गेमिंग का बहुत ही बड़ा बड़ी मार्केट इंडस्ट्री है, जहां पर आप को तरह तरह के गेम देखने को मिल जाते हैं और आज के समय की हम बात करें तो अभी PUBG, Call Of Duty जैसे गेम बहुत ही ज्यादा प्रचलित हो रहे हैं.

काली लाइनेक्स या फिर किसी भी लाइनेक्स पर गेमिंग करने से पहले आपको यह जान लेना बहुत ही जरूरी है कि वह किस प्रकार की लाइनेक्स ऑपरेटिंग सिस्टम है अन्यथा आप आपका बहुत समय बर्बाद कर देंगे गेम्स को रन करने में.

What is Kali Linux?

Kali Linux Debian-based लाइनेक्स है जो कि इंटरनेट पर बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड करने के लिए अवेलेबल है, आप इसे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर इंस्टॉल कर सकते हो और इसका इस्तेमाल कर सकते हो वह भी बिल्कुल मुफ्त में.

 Kali Linux

काली लाइनेक्स किसी भी प्रकार की अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम जैसी बिल्कुल भी नहीं होती जैसे कि Windows और MacOS कंप्यूटर क्योंकि यहां पर आपको कमांड के जरिए क्रिया करने होती है.

आप इस ऑपरेटिंग सिस्टम को बड़ी आसानी के साथ अपने कंप्यूटर पर इस्तेमाल कर सकते हैं, इसका जो इंस्टॉलेशन प्रोसेस है वह बहुत इजी है आपको कुछ ज्यादा तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता नहीं होती है, आप बस एक किसी भी Tutorial को देखकर इंस्टॉल कर सकते हो काली लाइनेक्स को अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में.

काली लाइनेक्स का प्रमुख कार्य होता है, हैकिंग और चेकिंग करना यह एक Ethical Hacking सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से सिक्योरिटी टेस्ट की जाती है.

Kya Possible he Gaming Kali Linux Par?

बिल्कुल भी नहीं.

तो मित्रों अगर आप काली लाइनेक्स पर Gaming करने का अपना विचार बना रहे थे, तो यह बिल्कुल नामुमकिन है क्योंकि आप काली लाइनेक्स के ऊपर किसी भी प्रकार की गेम को रन नहीं कर सकते हैं काली लाइनेक्स को गेमिंग के लिए बनाया ही नहीं गया है.

 Kali Linux

काली लाइनेक्स Gaming को ध्यान में रखकर बिल्कुल बनाया नहीं गया था, इसका प्रमुख कारण था हैकिंग की सिक्योरिटी को चेक करना है यह एक प्रशिक्षण ऑपरेटिंग सिस्टम है जिसकी मदद से आप एथिकल हैकिंग सीख सकते हैं उसके अलावा इसमें गेमिंग, वीडियो एडिटिंग जैसे किसी प्रकार के कार्य आप नहीं कर पाएंगे.

Windows is good for gaming.

मित्रों हम आपको यही सलाह देंगे कि अगर आप गेमिंग के शौकीन हैं बढ़िया बढ़िया गेम खेलना चाहते अपने कंप्यूटर के ऊपर तो आपको Windows ऑपरेटिंग सिस्टम अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल करना चाहिए क्योंकि इससे बढ़िया कोई ऑपरेटिंग सिस्टम अभी दुनिया में अवेलेबल नहीं है जो कि बहुत अच्छी तरह से आपको गेम्स को खेलने में मदद करता है.


हम आशा करते हैं आपसे कि यह हमारे जानकारी प्राप्त कर आपको कुछ सीखने को मिला होगा अगर हमसे किसी प्रकार की इंफॉर्मेशन छूट जाती है तो कृपया कर हमें उसकी सूचना देने का कष्ट करें नीचे एक टिप्पणी कर.

Leave a Comment