आज हम सीखेंगे Grammarly को Mac Machine पर इंस्टॉल करना, जैसे कि आप जानते ही हैं कि ग्रामरली बहुत ही बढ़िया एप्लीकेशन है जो कि हमें हमारी ग्रामर की गलतियां सुधारने में मदद करती है.

Grammarly

अगर आपने नया नया MacBook or Mac Machine लिया है, तो आपको अभी किसी भी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने का ज्ञान नहीं होगा परंतु आज के इस आर्टिकल को पढ़कर आप बहुत आसानी के साथ आपकी किसी भी एप्लीकेशन को आप इंस्टॉल कर पाएंगे Mac Machine के ऊपर और आज हम आपको ग्रामरली जैसी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके बताएंगे.

अगर आप राइटिंग का काम करते हैं या फिर इंटरनेट के ऊपर Blogs लिखते हैं तो आपके लिए ग्रामरली बहुत ही ज्यादा लाभदायक हो सकता है क्योंकि यह आपको आपकी ग्रामर सुधारने में बहुत ही ज्यादा सहायता करता है साथ ही साथ आप जिस प्रकार से आप sentences लिखते हैं उसका सही तरीका भी हमें ग्रामरली बताता है.

अगर हम बात करें Grammarly की तो यह पूरी दुनिया में बहुत ही ज्यादा प्रचलित है इसके मिलियंस में यूजर्स हैं ऑल ओवर द वर्ल्ड.

What is Grammarly

Grammarly एक अमेरिकन कंपनी है जो कि San Francisco, California, United States में स्थित है यह सॉफ्टवेयर को कंपनी द्वारा 2009 में लांच किया गया था और यह एक डिजिटल राइटिंग Tool है जोकि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करता है.

Grammarly

इस सॉफ्टवेयर को आप आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं साथ ही साथ आप ऐसे एंड्रॉयड तथा आईओएस मोबाइल फोन पर भी यूज कर सकते हैं अगर आप गूगल क्रोम या सफारी जैसे ब्राउज़र को इस्तेमाल करते हैं तो आप इसका एक एक्सटेंशन भी डाउनलोड कर सकते हैं कि गूगल वेब स्टोर से.

ग्रामरली बिल्कुल फ्री है डाउनलोड करने के लिए लेकिन अगर आप चाहते हैं इसके कुछ प्रीमियम फीचर्स को यूज करना तो आपको मंथली कुछ राशि Pay करना होगा यहां पर, आपको तीन तरह के प्लान देखने को मिल जाते हैं जोकि है एक मंथली, क्वार्टरली, और एनुअल उसके हिसाब से इसकी राशि भी निर्धारित की गई है आप नीचे दिए हुए इमेज में तीनों प्लान के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हो.

Grammarly Plans

Grammarly

Grammarly Kaise Install Kare Mac Machine me?

Step 1. ग्रामरली को अपने Mac Machine पर डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको एप्पल स्टोर या एप स्टोर को ओपन करना है.

Step 2. अब आपको यहां पर सर्च बार में सर्च करना है Grammarly और आपके सामने पहले नंबर का रिजल्ट आ जाएगा.

Step 3. अब आपको “Get” पर क्लिक कर इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है आपने मेक मशीन में.

Grammarly

और यह कुछ ही देर में आपके मेक मशीन पर इंस्टॉल हो चुकी होगी अगर आपने आपकी एप्पल आईडी को यहां पर लॉगिन किया होगा तो यह डायरेक्टली आपके मेक मशीन में डाउनलोड हो जाएगी अगर आपने अभी तक अपनी आईडी को यहां लॉग इन नहीं किया है तो यह सर्वप्रथम आपसे आईडी मांगेगा.


Also Read:

तो मित्रों यह कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप भी ग्रामरली को मैप मशीन पर इंस्टॉल कर पाएंगे और अगर आपको किसी भी प्रकार का एरर आता है इंस्टॉल करने के दौरान तो आप नीचे दिए हुए कमेंट बॉक्स में हमें कमेंट कर सकते हैं.

Previous articleGoogle Chrome me Kaise dark mode use kare?
Next articleKya Kali Linux Par Gaming ki Ja Sakti he?
मेरा नाम राम है और मैं इस वेबसाइट को मैनेज करता हूं. मेरी बचपन से ही Computer में बहुत ही अधिक रुचि थी, और मैं पिछले 5 साल से कंप्यूटर के बारे में सीख रहा हूं सीखते सीखते मैंने यह सोचा क्यों ना मुझे यह सब जानकारी मेरे उन दोस्तों के साथ शेयर करनी चाहिए जो कि कंप्यूटर के बारे में सीखना चाहते हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं यही कारण है कि हमने यह ब्लॉग आप लोगों के लिए बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here