आज हम सीखेंगे कि किस प्रकार आप गूगल क्रोम ब्राउज़र में Dark Mode या फिर Night Mode को यूज कर सकते हैं, तो इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से यह सिखाएंगे.

जैसे कि आप जानते हैं कि हम सभी इंटरनेट का प्रयोग करने के लिए ज्यादातर गूगल क्रोम जैसे ब्राउज़र का यूज़ करते हैं लेकिन हमें परेशानी जब महसूस होती है जब हम ज्यादातर इंटरनेट के ऊपर कुछ पढ़ते हैं.

पढ़ते समय हमारी आंखों में वाइट स्क्रीन बहुत ही चुभती है लेकिन हम आज आपके सामने है समस्या का समाधान लेकर आए हैं जोकि है डाक मोड.

What is Google Chrome?

तो मित्रों गूगल क्रोम एक इंटरनेट ब्राउज़र है जिसके माध्यम से आप इंटरनेट एक्सेस कर सकते हैं आपके कंप्यूटर और मोबाइल फोन पर, इस इंटरनेट ब्राउज़र को गूगल द्वारा डेवलप किया गया है और साथ ही साथ या है सबसे तेज ब्राउज़र माना जाता है.

साथ ही साथ यह ब्राउज़र गूगल की तरफ से हमें देखने को मिलता है तो इसमें हमें सुरक्षा भी बहुत अच्छी देखने को मिल जाती है यही कारण है कि यह सबसे ज्यादा पॉपुलर इंटरनेट ब्राउजर है इंटरनेट इंडस्ट्री में.

अगर आप गूगल क्रोम का यूज नहीं करते हैं तो हम आपको यही सलाह देंगे कि आप गूगल क्रोम जैसे ब्राउज़र का ही उपयोग करें इसमें आपको प्राइवेसी जैसे कोई भी इशू देखने को नहीं मिलते.

यह Safe है और Virus मुख है.

What is Dark Mode?

डार्क मॉड वह फीचर होता है, जो कि एक Extension के माध्यम से आपके गूगल क्रोम में डाउनलोड किया जाता है इसके माध्यम से आप सभी ऑनलाइन वेब पेजेस वेबसाइट को डार्क मोड में परिवर्तित कर सकते हो जैसे कि आप जानते होगे कि सभी वेबसाइट वाइट कलर का उपयोग करते हैं परंतु यह एक्सटेंशन आपके वेब पेजेस को और ब्राउज़र को ब्लैक कलर में बदल देगा.

Dark Mode Kaise use kare?

अगर आपको ओके गूगल क्रोम ब्राउजर में डार्क मोड को इनेबल करना है तो सबसे पहले आप तो यह कुछ स्टेप्स फॉलो करना होगा.

Dark Mode Kaise use kare?

Step 1. Open Google Chrome.

Step 2. Visit Google Chrome Web Store or click here.

Step 3. Now, click on “Add to Chrome” and download it.

डाउनलोड होने के बाद यह ऑटोमेटिकली गूगल क्रोम में इंस्टॉल हो जाएगी.

Step 5. Open Chrome from “Top Bar” and “Turn On” extension.

यह सभी स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आप बहुत आसानी के साथ अपने गूगल क्रोम में डार्क मोड को यूज कर पाएंगे.

इस एक्सटेंशन की मदद से आप Brightness को मैनेज कर सकते हैं साथ ही साथ कॉन्ट्रस्ट और कलर भी आप इसमें इस्तेमाल कर सकते हैं, इसमें आपको बहुत ही ज्यादा फीचर्स देखने को मिल जाते हैं.

तो मित्रों हम आपसे आशा करते हैं कि यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा और कुछ नया सीखने को मिला होगा अगर आपको लगता है कि हमसे कोई इनफॉरमेशन छूट गई है तो कृपया कर हमें कमेंट के जरिए उसकी सूचना दें.

Previous articleGrammarly Ko Kaise Install Kare Google Chrome me?
Next articleGrammarly Kaise Install Kare Mac Machine me?
मेरा नाम राम है और मैं इस वेबसाइट को मैनेज करता हूं. मेरी बचपन से ही Computer में बहुत ही अधिक रुचि थी, और मैं पिछले 5 साल से कंप्यूटर के बारे में सीख रहा हूं सीखते सीखते मैंने यह सोचा क्यों ना मुझे यह सब जानकारी मेरे उन दोस्तों के साथ शेयर करनी चाहिए जो कि कंप्यूटर के बारे में सीखना चाहते हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं यही कारण है कि हमने यह ब्लॉग आप लोगों के लिए बनाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here