Grammarly Ko Kaise Install Kare Google Chrome me?

जैसे कि आप जानते ही होंगे कि Grammarly एक बहुत ही ज्यादा अच्छी एप्लीकेशन है, जो कि आपकी मदद करती है आपके ग्रामर को सुधारने में साथ ही साथ इसके कुछ बेहतरीन फीचर्स हैं जो कि आपकी राइटिंग स्किल को बहुत ही ज्यादा बेहतरीन बना देते हैं.

Grammarly Ko Kaise Install kare Google Chrome me?

तुम मित्रों आज के इस आर्टिकल में हम सीखने वाले हैं कि आप किस तरह से Grammarly एक्सटेंशन को अपने गूगल क्रोम ब्राउज़र में इंस्टॉल कर पाएंगे और साथ ही साथ इसका बहुत आसानी के साथ आप उपयोग कर पाएंगे.

हम सभी यह जानते हैं कि किसी भी प्रकार की लिखावट आसान नहीं होती है, लेकिन अगर हमें कोई हमारी ग्रामर और लिखावट में मिस्टेक बताने वाला हो तो हमारी जो लिखने की स्टाइल है साथी साथ जो लिखने के पावर है, वह भी इंप्रूव हो जाती है लेकिन यह सब काम हमारा Grammarly बहुत आसानी के साथ कर लेता है.

What is Grammarly?

Grammarly एक अमेरिकन टेक्नोलॉजी कंपनी है, जो कि डिजिटल राइटिंग टूल के तहत हमें देखने को मिलती है यह एक एप्लीकेशन है जो कि एंड्रॉयड और आईओएस मोबाइल के फोन के लिए आती है, साथ ही साथ इस एप्लीकेशन को आप आपके गूगल क्रोम ब्राउजर में भी इंस्टॉल कर पाएंगे.

अगर आप राइटिंग करते हैं और आप की स्पेलिंग बार-बार गलत होती है तो Grammarly उन्हें उसी क्षण सही कर देते हैं, किसी भी प्रकार की Grammarly मिस्टेक हो चाहे वह स्पेलिंग मिस्टेक हो हमारा Grammarly वह झटपट सॉल्व कर देता है.

Grammarly की सबसे बढ़िया बात यह है कि यह बिल्कुल फ्री है यूज करने के लिए और अगर आपको लगता है कि कुछ ज्यादा फीचर्स की आपको जरूरत है तो आप इस एप्लीकेशन को खरीद भी सकते हैं इसमें आपको एक प्रीमियम वर्जन भी देखने को मिल जाता है.

Grammarly Features

  • Comma splice.
  • Comma usage.
  • Critical grammar and spelling checks.
  • Genre-specific writing style checks.
  • Grammar rule explanations.
  • Grammarly Editor.
  • Microsoft Office integration.
  • Missing articles.

Grammarly Ko kaise Install kare Google Chrome me?

Grammarly Ko Kaise Install kare Google Chrome me?

तो मित्रों इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना अपने गूगल क्रोम में बहुत ही ज्यादा आसान है आप नीचे दिए हुए कुछ steps को फॉलो करके आप भी इसे Install कर पाएंगे.

Step 1. सबसे पहले आपको अपना गूगल क्रोम ब्राउजर ओपन कर लेना है.

Step 2. अब आपको WebStore को ओपन करना है अगर आप वेब स्टोर Open नहीं कर पा रहे हैं तो साइड में दिए हुए लिंक पर आप डायरेक्ट क्लिक कर सकते हैं. Click Here.

Step 3. अब आपको सर्च बॉक्स में सर्च करना है हमारी एप्लीकेशन का नाम जोकि है Grammarly.

Step 4. अब आपको सर्च करने के बाद Grammarly एक्सटेंशन देख रही होगी तो उस पर आपको “Add to Chrome” पर क्लिक करके डाउनलोड कर लेना है अपने ब्राउज़र में.

ब्राउज़र में डाउनलोड करने के बाद आप बहुत आसानी के साथ इस एक्सटेंशन का उपयोग कर पाएंगे, उपयोग करने के लिए आपको ऊपर दिए Grammarly आइकन पर क्लिक करना है और आप New Document Create कर सकते हैं.


साथी साथ जब कभी भी आप WordPress जैसे किसी भी ऑनलाइन डॉक्यूमेंट का उपयोग करें, राइटिंग के लिए तो यह एक्सटेंशन डायरेक्टली आपके उस पेज पर वर्क करने लगेगी और आप की स्पेलिंग को सुधार करेगी.

तो मित्रों इस तरह से आप इस एक्सटेंशन को अपने गूगल क्रोम ब्राउजर में डाउनलोड कर पाएंगे साथ ही साथ अगर आप Opera Mini अपने कंप्यूटर में चलाते हैं तो आप उसमें भी एक्सटेंशन का उपयोग कर पाएंगे.

हम आपसे आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल हमारा पसंद आया होगा और अगर आपको लगता है कि हमसे कोई इंफॉर्मेशन छूट गई हो तो आप उसकी कमेंट द्वारा सूचना दे सकते हैं.

Leave a Comment