Nox Player ko Kaise Install Kare?

आज हम सीखने वाले हैं कि आप किस प्रकार Nox App Player जैसे Android Emulator को अपने कंप्यूटर तथा लैपटॉप में इंस्टॉल कर पाएंगे, तो बने रहिए हैं हमारे इस आर्टिकल के साथ और सीखे किस प्रकार इंस्टॉल किया जाता है.

Nox Player ko Kaise Install Kare?

जैसे कि आप जानते हैं कि Nox एक बहुत ही अच्छा Android Emulator है जो कि काफी अच्छी तरीके से एंड्राइड मोबाइल फोन की एप्लीकेशन को कंप्यूटर सिस्टम पर Run कराता है, साथ ही साथ यह बिल्कुल फ्री है जिसके कारण कोई भी इसे डाउनलोड करें इंस्टॉल कर सकता है.

What is Nox?

इस एम्युलेटर को डाउनलोड तथा इंस्टॉल करने से पहले आपको सबसे पहले यही जानना बहुत ही आवश्यक है कि यह किस प्रकार का एंड्राइड एम्बुलेटर है और यह कैसे काम करता है.

जैसे कि आप जानते हैं की Nox Player एक प्रकार का एंड्राइड एम्बुलेटर है जो कि प्रोग्रामिंग लैंग्वेज C पर बनाया गया है साथ ही साथ आपको यह एंड्रॉयड एम्युलेटर बिल्कुल फ्री डाउनलोड करने के लिए मिल जाता है जिसका उपयोग कर आप बहुत अच्छे अच्छे मोबाइल फोन गेम्स को अपने कंप्यूटर पर खेल सकते हैं.

इस एंड्राइड एम्युलेटर की सबसे बढ़िया बात यह है कि किसी भी प्रकार की गेम्स के लिए इसकी जो कीबोर्ड कंट्रोलिंग होती है वह बहुत ही बढ़िया डिजाइन की गई है.

Nox System Requirements

इस Android को अपने कंप्यूटर पर चलाने से पहले आपको कुछ इस प्रकार अपनी सिस्टम रिक्वायरमेंट को चेक करने हैं सर्वप्रथम, अन्यथा यह Android Emulator आप नहीं उपयोग कर पाएंगे अगर आपकी सिस्टम रिक्वायरमेंट Meet नहीं होती.

  • Windows XP (32) SP3/WIndows Vista/ Windows 7/ Windows 8/ Windows 10.
  • AMD or Intel (CPU with visualization Technology supports preferred at least 512MB Ram.
  • GPU with OpenGL 2.0+ Supports.
  • At Least 1GB of free disk space under the installation path (for saving the data of the apps you may install) and 300MB under the system disk.

Nox Player ko Kaise Install Kare?

अब आती है कि इस प्रकार के Android Emulator को किस तरह से आप कंप्यूटर में डाउनलोड कर इसका इस्तेमाल कर सकते हो गेमिंग के लिए.

Step 1. इस एंड्राइड एम्युलेटर को सर्वप्रथम आपको डाउनलोड कर लेना है ऑफिशियल वेबसाइट से. Download Nox App Player.

Step 2. इस एम्युलेटर को डाउनलोड करने के बाद आप सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर में डाउनलोड फोल्डर को ओपन करना है और फाइल को भी ओपन करना है.

Step 3. अब आपको इंस्टॉल बटन पर क्लिक कर कर Nox Player को इंस्टॉल कर लेना है अपने कंप्यूटर में.

Note: साथ ही साथ इंस्टॉल करने के दौरान आप Installation Directory भी सेलेक्ट कर सकते हो कि आपको किस पार्टीशन में अपनी एम्युलेटर को इंस्टॉल करना है लोकेशन डायरेक्टरी सेलेक्ट कर.

इंस्टॉल होने के बाद यह Android Emulator का आप उपयोग कर सकते हैं, अपने कंप्यूटर पर बहुत आसानी के साथ.


तो मित्रो हम आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और कुछ नया सीखने को मिला होगा साथ ही साथ अब तक आपने इसे Android Emulator को अपने कंप्यूटर पर इंस्टॉल भी कर लिया होगा अगर आपको कोई Error आता है, इंस्टॉल करने के दौरान तो आप हमें कमेंट कर बता सकते हैं.

By Ram

मेरा नाम राम है और मैं इस वेबसाइट को मैनेज करता हूं. मेरी बचपन से ही Computer में बहुत ही अधिक रुचि थी, और मैं पिछले 5 साल से कंप्यूटर के बारे में सीख रहा हूं सीखते सीखते मैंने यह सोचा क्यों ना मुझे यह सब जानकारी मेरे उन दोस्तों के साथ शेयर करनी चाहिए जो कि कंप्यूटर के बारे में सीखना चाहते हैं और अपनी जिंदगी में आगे बढ़ना चाहते हैं यही कारण है कि हमने यह ब्लॉग आप लोगों के लिए बनाया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *